श्री नितेश पांडेय ASP, श्री विधी चौधरी DCP, श्री एम.एल.सालुंके PI, श्री एम.वी.तडवी PI, श्री डी.बी.बारड PI और श्री ए.वाय.बलोच PI को मीला बहेतर कार्य के लिए सम्मान

नई दिल्ली : भारत सरकार ने 2018 की साल में “गृहमंत्री अन्वेषण उत्कृष्टता पदक” की स्थापना की थी जिसका उद्देश्य था अपराधों की जांच में उच्च प्रोफेशनल मानकों को प्रोत्साहित करना तथा उत्कृष्ट अन्वेषण करने वाले जांच अधिकारी की मेहनत को पहचान देना। आज वर्ष 2021 के लिये 152 पुलिसकर्मियों को“अन्वेषण में उत्कृष्टता के लिये गृहमंत्री का पदक” प्रदान किया गया।

इस वर्ष गुजरात से “गृहमंत्री अन्वेषण उत्कृष्टता पदक” जीतनेवालें अधिकारीओं में श्री नितेश पांडेय ASP, श्री विधी चौधरी DCP, एम.एल.सालुंके PI, श्री एम.वी.तडवी PI, श्री डी.बी.बारड PI और श्री ए.वाय.बलोच PI के नाम शामिल है।

इन पदकों को प्राप्त करने वालें देश के अन्य पुलीस अधिकारीओं में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो के 15 पुलिसकर्मी, मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र पुलिस के 11-11 पुलिसकर्मी, उत्‍तर प्रदेश के 10 पुलिसकर्मी, केरल और राजस्थान के नौ-नौ पुलिसकर्मी, तमिलनाडु के आठ पुलिसकर्मी, बिहार के सात पुलिसकर्मी और छह-छह कर्नाटक और दिल्ली पुलिस के लोग शामिल हैं। शेष पुलिसकर्मी अन्य राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों से हैं। पदक प्राप्त करने वाले पुलिसकर्मियों में से 28 महिला पुलिसकर्मी हैं।