विद्यार्थीओंकी खेलकी तरफ रूचि बढानेंके लिये कालुपुर पब्लिक स्कुल ओर “F”ट्राफिक पुलीसने कार्यक्रम आयोजित कीया

0
535

36वीं नेशनल गेम्स अवेरनेस के तहत अहमदाबाद ट्राफिक पुलीस कर रही है विविध जागृति कार्यक्रम

अहमदाबाद, गुजरात : देश में हो रही 36वीं नेशनल गेम्स अवेरनेस के तहत गुजरात में ओर खास कर अहमदाबाद में पढाई करनेवालें स्कुल-कोलेज में खेल की तरफ रूचि बढानें के लिये अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। अहमदाबाद शहर का ट्राफिक पुलीस विभाग भी खेलों को बढावा देने के लिये अपने महक्में के लोगों को स्कुल-महाविद्यालयों में भेज कर बच्चों को प्रोत्साहन दे रहा है।

शहर की कालुपुर पब्लिक स्कुल एवम् “F” ट्राफिक पुलीस थाने के संयुक्त उपक्रम से कालुपुर इलाके की म्युनिसिपल स्कुल में बच्चों की खेलों की तरफ रूचि को बढाने के लिये कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में स्कुल की प्रिन्सिपाल जस्मीन शेख एवम् “F” ट्राफिक पुलीस थाने के PSI अभिलाष प्रियदर्शी के हाथों से बच्चों को सर्टिफिकेट्स बाँटे गये। इस कार्यक्रम में कालुपुर पब्लिक स्कुल के शिक्षक गण एवम् “F” ट्राफिक पुलीस थाने के हेड.कॉ सलीमखान एवम् अन्य पुलीस कर्मीओं ने हिस्सा लिया।

36वीं नेशनल गेम्स अवेरनेस के कार्यक्रम के तहत बच्चों को ‘फीट इन्डिया ऑथ’ के नाम से शपथ भी दिलाई गई जिसमें लिखा था कि “में प्रतिज्ञा लेता हुँ की रोज कसरत, खेलकूद एवम् शारीरिक प्रवृत्तियाँ करने के लिये वक्त नीकालकर तंदुरस्त रहुँगा ओर मेरे परिवार तथा पडोसीयों को तंदुरस्त रहने के लिये प्रोत्साहित कर ‘फीट इन्डिया’ को जनआंदोलन बनाउँगा।”