शहरकी सेवा संस्था “उम्मत मानवता”की समाजको एक नयी भेट; शूरू कीया किफायती दामका मेडीकल स्टोर

0
745

अहमदाबाद, गुजरात : देश ओर दुनिया में हालिया कोविड-19 के दौर में इस बीमारी की वजह से कई लोग मौके का फायदा उठा कर अलग-अलग तरीकों से पैसे बना रहे है ओर कई लोग समाज को अपनी तरफ से मदद करने की हरसंभव कोशिशें तलाश कर किसी भी तरह के भेदभाव से परे हो कर मानवता का संदेश फैला रहे है।

अहमदाबाद के तीन युवा फरहान मनसुरी, तौफिक मनसुरी और मजहरखान ने 30 जून 2019 को शहर में इक संस्था “उम्मत मानवता वेल्फेर एन्ड चेरीटेबल ट्रस्ट” की स्थापना की जो महँगे मेडीकल उत्पात लोगों को मुफ्त में उपयोग करने के लिए देती है ताकी लोग जब तक जरूर हों तब तक उन चीजों का इस्तेमाल करें ओर फिर उन्हें वापिस लौटा देँ। यह संस्था समय समय पर अहमदाबाद के अस्पतालो में लोगों को फल-फ्रूट भी बाँटने का काम करती है और ब्लड डोनेशन केम्प भी करती है।

“उम्मत मानवता” की ये अनोखी पहेल से पीछले ढाई साल से कई गरीब, मध्यमवर्गीय परिवार और जरूरतमंद लोग यहाँ डीपोजीट जमा कर के जो मेडीकल चीजें जैसेकि होस्पिटल बेड, ओक्सिजन मशीन, बीपी मशीन, सुकशन मशीन, ओक्षी मीटर, व्हील चेयर एवम् टोईलेट चेयर जिसे खरीदने में वे असमर्थ थे या तो उनके उपयोग के बाद वो कीसी काम में ना आती एसी चीजें थी जो यहाँ से ले कर सहतयाब हुए है।

“उम्मत मानवता” द्वारा शूरू कीये गये मेडीकल स्टोर पर दवाईयों की किमतों पर 20 से 80 प्रतिशत का डिस्काउन्ट दीया जायेगा ओर यहां से दवाईयां खरीदने के बाद अगर वें इस्तेमाल में ना आये तो उन्हें वापिस ले कर किमत लौटाई भी जायेगी। News 5 “उम्मत मानवता” की तमाम सामजिक सेवाओं को सलाम करता है ओर इस संस्था से जूडें तमाम लोगों को उनके इस काबिले तारीफ जज्बे के लिए धन्यवाद कहता है ओर इसी तरह वो खल्के खिदमत करते रहै अैसी शुभकामनायें भी देता है।